वर्ष 2024 तक हर घर में नल से मिलेगा जल- राज्यमंत्री परमार

राज्य मंत्री परमार ने ग्राम भैंसरोद से किया 19वें दिन की विकास यात्रा का शुभारंभ

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि वर्ष 2024 तक सभी को पक्का आवास मिले, इसके लिए राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है। वर्ष 2024 तक हर घर में नल से शुद्ध जल मिले, इसके लिए भी जलजीवन मिशन के तहत तीव्र गति से कार्य चल रहा है। शाजापुर जिले में कालीसिंध-नर्मदा लिंक परियोजना से वर्ष 2024 तक अपने हिस्से का पानी मिलने लगेगा। इस पानी का उपयोग सिंचाई एवं पेयजल के लिए किया जायेगा। वर्ष 2024 तक हर घर में नल से जल वितरित होगा। इसके लिए जलजीवन मिशन के तहत तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। यह बात प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने आज शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में निकाली गयी विकास यात्रा के दौरान कही। राज्यमंत्री परमार ने शाजापुर जिले की विधानसभा शुजालपुर के ग्राम भैंसरोद से तिरंगा ध्वज फहराकर 19वें दिन की विकास यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने गौमाता का पूजन भी किया।

आज की विकास यात्रा शुजालपुर विधानसभा के ग्राम भैंसरोद, धतुरिया, गुलाना, कुड़ाना होते हुए ग्राम दास्ताखेड़ी पहुँची।

विकास यात्रा के दौरान ग्राम धतुरिया में 49 लाख 14 हजार रुपए लागत राशि से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र एवं 15 लाख रुपये की लागत राशि से बनने वाले "महाकाल उद्यान" का भूमिपूजन किया। परमार ने ग्राम धतुरिया में ही 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा आधारित योजना से 4 लाख रूपये लागत से लगाई गई स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण कर ग्रामवासियों को सौगात दी। उन्होंने ग्राम धतुरिया में संबल अन्त्येष्टी सहायता योजना के तहत 4 हितग्राहियों को 5-5 हजार रूपये की राशि भी प्रदान की।

राज्य मंत्री परमार ने ग्राम गुलाना में गुलाना से एबी रोड शाजापुर तक 8 करोड़ 64 लाख रुपये लागत से निर्मित 17.90 किमी लंबी सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम कुड़ाना में प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही श्रीमती गीताबाई पति राजाराम को नए आवास में गृह प्रवेश भी कराया। विकास यात्रा के दौरान सभी ग्रामों में राज्यमंत्री परमार ने शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button