मंत्री अकबर बोले- सीएम भूपेश कबीरधाम का कर रहे विकास

कवर्धा। विधायक और मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के समुचित विकास के लिए लगातर सौगातों की झड़ी लगा रहें है। मंत्री अकबर ने कवर्धा विधानसभा के समुचित विकास के लिए 114 करोड़ 59 लाख 5 हजार रुपये की लागत से विभिन्न निर्माण कार्यो का भूमिपूजन कर शिलान्यास किया। इसके साथ ही मंत्री अकबर ने करोड़ों रुपये की लागत से विभिन्न निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया।
इन कार्यो में पाइप लाइन विस्तार, आउट विलेज इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण कार्य, उच्च स्तरीय पुल निर्माण कार्य, जगमड़वा जलाशय निर्माण कार्य, सामुदायिक भवन, मुक्तिधाम निर्माण कार्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, गोदाम सह कार्यालय भवन, वन धन भवन, सामुदायिक भवन, खाद्य गोदाम, सांस्कृतिक मंच निर्माण कार्य शामिल है। इस बड़ी सौगात के लिए कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया है।
मंत्री मोहम्मद अकबर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिले के समुचित विकास और जन भावनाओं के अनुरूप विकास की परिकल्पनाओं को साकार करने में पूरा ख्याल रखते है। जिले के समुचित विकास, सिंचाई योजनाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, अधोसंरचना निर्माण, पुल-पुलिया, सड़क, भवन निर्माण सहित सभी समाजों के समग्र विकास का भी सरकार ने ख्याल रखा है। क्षेत्र विकास के लिए हमने जब भी मांग की उन सभी मांगों को मुख्यमंत्री  ने पूरी तत्परता से स्वीकृति प्रदान की।
भेंट-मुलाकात के दौरान समाज प्रमुखों से चर्चा-परिचर्चा की। यह सभी समाजों के लिए यादगार पल भी रहा। गन्ना बेस पर आधारित इथेनॉल उद्योग की स्थापना से कबीरधाम के विकास को और आकार मिला है। आने वाले दिनों में कवर्धा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की परिकल्पना हमारी सरकार ने की है। इस दिशा में हम आगे भी बढ़ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button